what’s a permalink in wordpress पर्मालिंक क्या है in hindi me।

<

what’s a permalink in wordpress पर्मालिंक क्या है। hindi me– हमने पिछले पोस्ट में जाना था। कि domain name क्या होता है। और अब हम जानेगे “what’s a permalink in wordpress पर्मालिंक क्या है in hindi me”। के बारे में।

Permalink kya hai (what is permalink) hindi me

Internet पर किसी भी वेबसाइट के web page के link या url को पर्मालिंक कहते हैं। permalink को slug के भी नाम से भी जाना जाता है।(permalink example) पर्मालिंक का मीनिंग “permanent link “होता है।

permalink kya hota hai

permalink in seo in hindi me

किसी भी वेबसाइट कि on pege seo के लिए permalink का महत्वपूर्ण भूमिका होता है। आप अगर अभी-अभी ब्लॉगिंग शुरू किए है या शुरू करने वाले है तो आपको permalink के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त होनी चाहिए।

क्योंकि आपको permalink के बारे में पूरी जानकारी होगी तो आप अपने पोस्ट को आसानी से सर्च इंजन में रैंक करा सकते है। और जब हम कभी भी अपने पोस्ट को share करते है तो हमे अपना link ही शेयर करना होता है इसलिए पर्मालिंक हमारा सही होगा तो visitor को जल्दी ही समझ मे आ जायेगा कि हमारा पोस्ट किस्से releted है।

what is permalink in hindi me

किसी भी वेबसाइट के किसी दो पेज या पोस्ट के permalink एक समान नही हो सकते। wordpress में permalink structure को हम कई तरह से use कर र सकते है। पर seo friendly post के लिए permalink हमेशा yourblog.com/post-name ही रखे।

Seo Optimization permalink लिखने के tips

किसी भी website को rank कराने में कीवर्ड की महत्वपूर्ण भूमिका होती है । आप जब भी कोई पोस्ट लिखे तो अच्छे से keyword reserch कर ले। उसके बाद में ही अपना पोस्ट लिखना शुरू करे। और आप अपने मेन कीवर्ड को post titel, content, और permalink में जरूर लिखे।

आप अपने url or slug को हमेशा छोटा बनाना है। यदि slug में कोई एक्स्ट्रा word है। तो उसे remove कर दे। क्योंकि छोटा url or slug seo freindly होता है। और ये serch ingine में पूरा शो होता है जिससे यूजर रीडर्स को समझने में आसानी होती है।

WordPress में permalink पहले से सेट होता है। जो seo friendly नही होता है। उसे आप changes करके post name को salect कर दे। जब आप पोस्ट नाम सेलेक्ट कर देंगे तो जो आपका पोस्ट title होगा वही आपका permalink बन जायेगा । फिर भी आप पर्मालिंक को chenges करना चाहते है तो आप edit करके chenges कर सकते है।

आप अपने permalink में stop word का use न करे जैसे “a” , ” and “, “the” , को serch इंजिन पसंद नही करता। और वेबसाइट की रैंकिग को खराब करता है इसलिए stop word use न करे।

दोस्तो हमारा आज का topic ‘what’s a permalink in wordpress पर्मालिंक क्या है in hindi me’। आपको कैसा लगा हमे आप जरूर बताएं। अगर आप कोई आवर विषय की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हमे comments के द्वारा बोल सकते है धन्यवाद………..

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *